Stock Investing Strategies


Share Market Mein Chandu Ne Kaise Kamaya "शेयर मार्किट में चंदू ने कैसे कमाया" | Various Investment Stratagies to Earn Money from Stock Market Book in Hindi

इस पुस्तक के माध्यम से आप यह सीख सकेंगे कि पोजिशनल ट्रेड में बड़ा मुनाफा कैसे बनाएँ और किस तरह शेयर के कारोबार से पैसे कमाए जा सकते हैं।

आप स्वतः समझने लगेंगे कि आपको शेयर कब खरीदना है और कब बेचना है। आप यह भी सीख सकेंगे कि किस तरह पैसे गँवाने के जोखिम के बिना आप अपनी पसंद के शेयरों को बड़ी मात्रा में संचित रख सकते हैं।

शेयर के अधिक-से-अधिक चढ़ने के साथ ही पैसे कमा सकते हैं और किसी भी शेयर में बड़ी गिरावट से पहले ही न्यूनतम हानि के साथ बाहर निकल सकते हैं।

साथ ही यह सीख सकते हैं कि किस तरह अपने पोर्टफोलियो को हमेशा फायदे में रखें।

आशा है कि यह पुस्तक आपकी मानसिकता में बदलाव लाएगी और निश्चित ही आप इस पुस्तक में दिए गए फॉर्मूलों के माध्यम से मनचाहा धन कमा सकेंगे।

शेयर मार्केट के गुरु और उसकी बारीकियाँ बताने वाली ऐसी व्यावहारिक पुस्तक, जिसे पढ़कर आप अपने निवेश को बेहतर तरीकों से करके अधिक धन कमा पाएँगे।

What Is The Best Strategy To Invest In Stocks?


best stock market strategies


stock market entry and exit strategies


share market strategy books


प्रोडक्ट विवरण :

लेखक के बारे में

विज्ञान संकाय से स्नातक महेश चंद्र कौशिक ने अपने कॅरियर की शुरुआत निजी शिक्षण संस्थान में अध्यापक के पद से की थी। बाद में वे राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वाणिज्यिक कर विभाग राजस्थान में कनिष्ठ लिपिक के पद पर चयनित हुए इस पद पर 5 वर्ष कार्य करने के उपरांत उनका चयन राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से ही टी.आर.ए. के पद पर राजस्व विभाग में हुआ। इस पद पर 2001 से 2017 तक कार्य करने के उपरांत वर्तमान में पदोन्नति पाकर ये सहायक राजस्व लेखा अधिकारी के पद पर जिला कलेक्टर कार्यालय सिरोही में पदस्थापित हैं। महेशजी वर्ष 2009 से शेयर मार्केट पर ब्लॉग लिख रहे हैं। बाद में सेबी रिसर्च एनालिस्ट रेगूलेशन 2014 आ जाने के कारण इन्होंने अपना ब्लॉग लेखन बंद करने की घोषणा की। इस पर हजारों प्रशंसकों ने उन्हें रिसर्च एनालिस्ट परीक्षा पास करके पंजीकृत रिसर्च एनालिस्ट बनने का निवेदन किया, ताकि उनको ब्लॉग से लगातार ज्ञान मिलता रहे। आपके सोशल मीडिया यूट्यूब पर 50 हजार से अधिक फॉलोअर हैं। इस पर उन्होंने फॉलोअर के प्रेम से वशीभूत होकर उस परीक्षा को पास करके सेबी से रिसर्च एनालिस्ट के रूप में पंजीकरण करवाया; अब रिसर्च एनालिस्ट की सेवाएँ निःशुल्क प्रदान करते हैं|