sudha murty books


"तीन हजार टंके" सुधा मूर्ति द्वारा लिखी गई एक प्रसिद्ध कहानियों का संग्रह है, जो मानव प्रकृति और समाज की सुंदरता और कठिनाइयों को प्रकट करता है।

इस संग्रह में प्रत्येक कहानी व्यक्तियों के जीवन के अनुभवों को सच्चाई और गहराई से प्रस्तुत करती है, जो अक्सर जीवन के सामान्य और अद्वितीय पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करती हैं।

सुधा मूर्ति, एक प्रसिद्ध लेखिका और परोपकारी, इन कार्यक्रमों के माध्यम से अपने विविध अनुभवों, संघर्षों, साहस और सफलताओं को दिखाती हैं।

कहानियाँ मौलिक मानव मूल्यों, सहनशीलता और समझ के चारों पहलुओं पर केंद्रित हैं, जो केवल मनोरंजन नहीं प्रदान करती हैं, बल्कि मूल्यवान सामाजिक संदेश भी संचारित करती हैं।

कहानियों के माध्यम से, सुधा मूर्ति समाज के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालती हैं, पठकों को जीवन के मूल्यों और सिद्धांतों के महत्व को समझने के लिए प्रेरित करती हैं, और सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन के पक्षधर के रूप में उन्नति करती हैं।

यह संग्रह उन लोगों के लिए गहरी प्रेरणा का स्रोत है जो साहस, ज्ञान और समर्पण के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं।

सुधा मूर्ति की कहानियाँ न केवल मनोरंजन प्रदान करती हैं, बल्कि पाठकों को अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए प्रेरित भी करती हैं, जिसके कारण "तीन हजार टंके" किसी भी उपन्यास चाहने वाले लोगों के लिए एक अनिवार्य पठनीय है।


sudha murty all books list


sudha murthy most famous books


sudha murthy books for prabhat prakashan


Why is Sudha Murthy famous?


sudha murthy kapil sharma show


प्रोडक्ट विवरण : 

लेखक के बारे में 

सुधा मूर्ति का जन्म सन् 1950 में उत्तरी कर्नाटक के शिग्गाँव में हुआ था। इन्होंने कंप्यूटर साइंस में एम.टेक. किया और अब इन्फोसिस फाउंडेशन की अध्यक्षा हैं। अंग्रेजी और कन्नड़ की एक बहुसर्जक लेखिका। इन्होंने उपन्यास, तकनीकी पुस्तकें, यात्रा-वृत्तांत, कहानी-संग्रह, कथेतर रचनाएँ तथा बच्चों के लिए अनेक पुस्तकें लिखी हैं। इनकी अनेक पुस्तकों का भारत की सभी प्रमुख भाषाओं में अनुवाद हो चुका है और पूरे देश में उनकी 4 लाख से अधिक प्रतियाँ बिक चुकी हैं। इन्हें सन् 2006 में साहित्य के लिए ‘आर.के. नारायण पुरस्कार’ और ‘पद‍्मश्री’ तथा 2011 में कन्नड़ साहित्य में उत्कृष्‍टता के लिए कर्नाटक सरकार द्वारा ‘अट्टिमब्बे पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है।