हमारे देश में बहुत से Aspirants ऐसे होते हैं जो UPSC की परीक्षा पास कर के IAS-IPS तो बनना चाहते हैं लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं होते या उनका Family Background इतना स्ट्रोंग नहीं होता कि वो UPSC की कोचिंग ले कर खुद को एक दिशा दे पाएँ. लेकिन दोस्तों आपको बता दें घबराने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि हर साल की तरह इस साल भी फेमस एक्टर सोनू सूद ने अपने IAS कोचिंग सेंटर में फ्री कोचिंग के लिए Ragistration शुरू कर दिये हैं क्या है पूरा Process आइये जानते हैं आज की Blog में.

IAS बनने के कोई इछुक उमेदवार जो UPSC की परीक्षा को क्रैक करने के लिए महंगी कोचिंग सेंटर्स को अफोर्ड नहीं कर सकते हैं वो इस फ्री कोचिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें संभवम के तहत चयनित अभ्यर्थियों को Mentorship Support और समग्र व्यक्तित्व विकास के साथ भारत में शीर्ष सिविल सेवा संस्थानों में मुफ्त ऑनलाइन IAS कोचिंग मिलेगी.


फ्री कोचिंग के लिए Registration कैसे करें

सूनु सूद की मुफ्त कोचिंग को पाने के लिए इछुक अभ्यर्थियों को सबसे पहले सूद चेरिटी फाउंडेशन group की ऑफिसियल वेबसाइट जाना होगा दोस्तों बता दें इसका लिंक हमने आपको Discription में दिया हुआ है वहां पर क्लिक कर के आप Direct  पेज पर पहुँच जायेंगे जहाँ आपको Apply Here का Option दिखेगा आपको इस पर क्लिक करना है जिसके बाद आपके सामने एक Application Form खुलेगा जिसमें मांगी हुई सभी डिटेल्स फिल करनी है और मांगे गये सभी प्रश्नों का जवाब देना है दोस्तों ध्यान रहे कि Application Form Submit करने से पहले आप अपने फॉर्म को Recheak ज़रूर करें.

दोस्तों आपको बता दें Registration अभी ओपन है और 21 अप्रैल 2024 तक चलेंगे. अगर आप सोनू सूद की फ्री कोचिंग में शामिल उठा चाहते है तो 21 अप्रैल तक इसमें अप्लाई कर सकते हैं.

आपको बता दें कि वैसे तो ये कोचिंग पूरी तरह से मुफ्त है पर इसमें आवेदन करने के लिए आपसे न्यूनतम शुल्क में 60 रुपय लिए जायेंगे.

दोस्तों जब आप इसमें अप्लाई कर देंगे तो आपकी एक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करायी जाएगी जिसके बेस पर आपका फ्री कोचिंग के लिए चयन होगा. परीक्षा के अंदर आपसे UPSC के सिलेबस से जुड़े बेसिक प्रश्न पूछे जायेंगे.

अगर आप ऑनलाइन आयोजित इस परीक्षा की पूरी जानकारी जानना कहते हैं तो जुड़े रहिये Prabhat Exam के साथ जल्द ही आपसे फिर मुलाकात होगी एक नई Blog एक नए विषय के साथ.