67th BPSC Exam: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा (BPSC 67th Prelims Exam) से जुड़ा एक बड़ा अपडेट जारी किया है। बीपीएससी 67वीं की प्रीलिम्स परीक्षा अब एक दिन एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। यह निर्णय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मीटिंग के बाद लिया गया है। इसकी जानकारी एक ट्वीट के माध्यम से दी गई जिसमें कहा गया कि 'मुख्यमंत्री के स्वत: संज्ञान पर मुख्य सचिव की आयोजित बैठक में बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक ही दिन एक ही पाली में लिए जाने का निर्णय लिया गया है।'

 

इससे पहले आयोग ने जानकारी दी थी कि प्रीलिम्स परीक्षा 20 और 22 सितंबर को आयोजित (BPSC 67th Prelims Exam) की जाएगी। दो दिन परीक्षा कराने के पीछे आयोग ने उम्मीदवारों की संख्या का तर्क दिया था। लेकिन अब ट्वीट के माध्यम से यह साफ हो गया है कि परीक्षा 20 -22 सितंबर को आयोजित नहीं की जाएगी और जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि समय-समय पर ऑफइशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक करते रहें।

 

आपको जानकारी दे दें कि बीपीएससी (BPSC) द्वारा घोषित नए नियमों के खिलाफ सिविल सर्विस परीक्षा के उम्मीदवारों ने पटना में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के उग्र होने के बाद पुलिस ने कड़ा रुख अपनाते हुए उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज किया।